एकतरफा मोहब्बत

प्यार, कभी कभी ना किसी का प्यार पाने में सिर्फ एक पल ही लगता है, और कभी दिन महीने साल लग जाते हैं, और वो इंतज़ार करते करते आखरी समय तक पहुँच जाता हैं!!

हाँ, ये कुछ अपने ही जीवन के कुछ पल है जो मैंने जिये है या यूं कहूँ कि अब भी जी रहा हूँ, सुना था कि अपने साथी में लोग दोस्त की तलाश करते है, लेकिन वो इस दोस्ती की तलाश करते करते अपना जीवन निकाल देते हैं लेकिन वो जीवनसाथी कभी दोस्त बन कर सामने नही आ पाता, एक दोस्त बनकर हम उस जीवनसाथी को और उस विवाह संबंध को हम ओर सुदृढ़ बना सकते हैं!!

दोस्त एक दोस्त बन कर रह जाता हैं, लेकिन कोई उस दोस्त को कभी अपना साथी नही बना पाता, बना पाता तो जीवन कितना सरल हो जाता, हम एक दूजे को जब आपस मे जानते है, और जो रिश्ता 10-12 साल की दोस्ती पर चल कर इस मुकाम तक पहुँच जाता है जहाँ लगता है कि हमें इस दोस्ती को एक नई उम्र नई पहचान नया नाम देना चाहिये!!

अकसर सोचता हूँ कि एक दिन उनको अपने दिल का हाल बता दूँ, लेकिन उनके सामने आते ही लफ्ज़ मेरे होटों के अंदर दब कर रह जाते हैं, और कभी कभी ये सोचकर कदम पीछे हट जाते हैं कि मोहब्बत को मुकम्मल रूप देने के चक्कर में दोस्त ना खो दूँ!!

तो हाँ अगर ऐसा कहा जाये कि मैं अपनी मोहब्बत को छुपाकर अपनी कायरता दर्शाता हूँ तो हाँ ऐसा ही हूँ मैं!!

इंतज़ार करता हूँ कि शायद एक दिन वो खुद मेरी मोहब्बत जान मेरे पास खुद चले आये, और उस पल के इंतज़ार में मैं अपनी सारी उम्र उनका इंतजार कर सकता हूँ!!

तो ये थी मेरी मोहब्बत की एक छोटी सी प्रेम कहानी!!

इन्द्र सिंह (अमन)

3 Likes

Beautiful. :heart:

1 Like

just wow :blue_heart:

1 Like

:heart::star_struck:

1 Like

शुक्रिया दोस्त :hugs::hugs:

जी शुक्रिया :hugs::hugs:

1 Like

शुक्रिया रित्तिका :hugs::hugs::heart:

waah @Inder_Singh